ina news

ads header

ताज़ा खबर

चंदौली पुलिस की गिरफ्त में ग्यारह तस्कर

चंदौली-पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर चलाये जा रहे चेकिंग व दिवा-रात्रि गस्त के दौरान दो थानों के पुलिस टीम को उस वक्त सफलता हत्थे लगी ,जब की मंगलवार की बीती रात 6 ट्रकों सहित 127 भैंस व पड़वा सहित 11 तस्करो को गिरफ्तार करने की दावा कर रही है, गिरफ्त में आये ग्यारह तस्करो को पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत चालान कर जेल भेज दिया ।ये सभी यूपी के विभिन्न शहर से भैस व पड़वा लेकर बिहार के रास्ते पश्चिमी बंगाल वध के लिये जा रहे थे ।


अलीनगर पुलिस टीम ने तीन ट्रको में 61 भैंस व पडवों के साथ पांच पशु तस्करों पर कसा अपना शिकंजा


अलीनगर पुलिस टीम सोमवार की रात लगभग 9:30 बजे वाहनों की रूटीन गश्त कर रही थी, तभी पुलिस टीमको मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग कई ट्रक में भारी मात्रा में भैस व पडवो को लादकर वध के लिये बिहार की तरफ जा रहे है, पुलिस टीम ने मुखबिर कि सूचना को गंभीरता से लेते हुये अपना जाल बिछाते हुये आने-जाने वाले वाहनों पर निगाह रखते हुये सक्रियता से गश्त करने लगी ।तभी पुलिस तीन ट्रको काफी तेजी आती दिखायी पड़ी ।पुलिस को संदेह होने पर वाहन को रुकने का इसारा की ,तो ट्रक चालको वाहनों की गति बढ़ा दी,तो पुलिस टीम ने तीनो ट्रको का पिछा कर कुछ ही दुरी पर जाकर चालक व ट्रक में दो अन्य तस्करो को पकड़ कर थाने ले आयी ।
तीन ट्रको कुल 61 भैंस वह पडवों के साथ पांच पशु तस्करों को हिरासत में लेकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर चालान कर जेल भेज दिया।

चंदौली पुलिस ने तीन ट्रक से 66 भैस व पड़वा बरामद कर छह पशु तस्कर किया गिरफ्तार

वही दुसरी तरफ चंदौली सदर कोतवाल अश्विनी चतुर्वेदी ने बिछिया के समीप चेकिंग के दौरान अपने हमराहियों से बिहार की तरफ जा रही ट्रकों को रुकवाने का इशारा किया तो कुछ ट्रक चालकों ने पुलिसकर्मियों पर ही ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया और भागने लगे। जिसे कुछ दूर पीछा करने के बाद पकड़ लिया गया। जिनमे 66 भैंस व पड़वे लदे थे। पुलिस ने इस प्रकार कुल तीन ट्रकों से 66 भैंस व पड़वों के साथ 6 पशु तस्करों को तस्करों को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आये। जहाँ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया ।


रिपोर्ट- नरेंद्र गुप्ता (चंदौली)

No comments