ina news

ads header

ताज़ा खबर

मन्दिर में बारबालाओं का अश्लील डांस

हरदोई - यूपी के हरदोई ज़िले में धार्मिक आयोज के नाम अश्लीलता परोसने का मामला सामने आया है। बजरंग बली के 4 दिन के मेले के दौरान मन्दिर परिसर के रामलीला ग्राउंड में फुलवारी लीला के कार्यक्रम में बारबालाओं का जमकर अश्लील डांस परोसा गया। जिससे वहां परिवार सहित मौजूद लोग हैरान रह गए। डांस के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिससे लोगों में खासी नाराज़गी भी है।

भोजपुरी फिल्मों के गानों की धुन पर बारबालाओं का यह अश्लील डांस का यह नजारा  किसी गांव के सर्कस में लगने वाले खेल तमाशे का नहीं है। बल्कि मन्दिर परिसर स्थित रामलीला ग्राउंड में हो रहा है। वोह भी बजरंग बली के नाम पर लगने वाले उस पौराणिक मेले की है जिसमें लोगों की आस्था बस्ती है। दूर दराज़ से लोग इस मेले में अपनी मनोकामनाएं पूरी कराने आते हैं। मान्यता है कि सिद्धपीठ हुनमान मन्दिर में आस्था से शीष झुकाने से लोगो की मुराद पूरी होती है। मगर कार्यक्रम के आयोजकों से शायद ऐसी उम्मीद किसी ने नहीं कि होगी कि उनको आस्था के नाम पर अश्लीलता परोसी जाएगी। उनकी आस्था से खिलवाड़ किया जाएगा। हरदोई के संडीला क़स्बे में सैकड़ों वर्षों से भद्र मास के आख़री मंगल को महावीर जी का झंडा मेला मनाया जाता है। चार दिन के इस मेले की इस वर्ष 4 सितंबर से शुरुआत हुई है। मेले के कार्यक्रमों में  पहले दिन फुलवारी लीला का कार्यक्रम रखा गया था। यह कार्यक्रम मेला प्रारंभ स्थल सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के ठीक सामने और शीतला मन्दिर परिसर स्थित रामलीला ग्राउंड में रखा गया था। कार्यक्रम के शुरुआत में तो धार्मिक लीला दिखाई गई। मगर कुछ देर बाद ही अचानक भोजपुरी फ़िल्मी गानों पर बारबालाओं का अश्लील डांस शुरू हो गया।  जिससे वहां परिवार सहित मौजूद लोग हैरान रह गए। महिलाएं पानी पानी हो गईं। परिवार वाले लोग वहां से उठकर चले गए।

बजरंग बली के नाम आयोजित हुए कार्यक्रम में फुलवारी लीला के नाम पर परोसी गयी अश्लीलता के वीडियो सोशल में मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। भोजपुरी फ़िल्मी गानों की धुन पर पहले एक बार बाल स्टेज पर अश्लील ठुमके लगाती है उसके बाद अगले गाने पर दो बार बालाएँ अश्लील डांस करती हैं। अश्लीलता का यह कार्यक्रम काफी देर तक चलता रहा। स्थानीय लोग इस शर्मनाक हरक़त को आस्था के साथ खिलवाड़ बता रहे हैं। लोगों के चंदे से आयोजित होने वाले इस धार्मिक मेले में हुए अश्लील डांस को लेकर लोगों में आयोजकों के ख़िलाफ़ काफी नाराज़गी है।


रिपोर्ट – डॉ शाहिद अली, हरदोई

No comments