ina news

ads header

ताज़ा खबर

के0जी0एम0यू0-न्यूरो सर्जरी वार्ड के चिकित्सा कर्मियों का सराहनीय कार्य


मो0 रिज़वान

लखनऊ- के0जी0एम0यू0 के ट्रामा सेण्टर मे 11/5/17 को एक लावारिस मरीज गम्भीर अवस्था मे भर्ती किया गया था । मरीज़ के साथ कोई तीमारदार न होने पर चिकित्सा कर्मियो की मदद से लावारिश मरीज़ का इलाज़ चालू किया गया । कुछ समय पश्चात इस मरीज़ को ट्रामा से न्यूरो सर्जरी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था । यह मरीज़ महीनों तक कोमा मे रहा । न्यूरो सर्जरी के स्टाफ की कडी मेहनत से मरीज की स्थित मे  अब काफी सुधार है । वहाँ मौजूद स्टाफ की माने तो, मरीज़ जब लावारिश अवस्था में भर्ती हुआ था तब वह अपने पैरो पर चल भी नही पा रहा था । वर्तमान स्तिथ में मरीज़ पूर्ण रूप से स्वस्थ  है। 
यह मरीज़ केरल का रहने वाला है । मरीज़ का नाम जोब है। इस बात की जानकारी ट्रामा सेण्टर के न्यूरो सर्जरी वार्ड में कार्यरत अजेश ने दी । अजेश केरल के निवासी है। और यह मरीज़ केरल की भाषा में बात कर रहा था । जिससे अजेश का मानना है की यह मरीज़ केरल का निवासी है ।

विभाग के प्रमुख प्रो. बीके ओझा की मदद से मरीज़ को अजेश के द्वारा आज केरल ले जाया जा रहा है । केरल जाने पर साथ मे सभी स्टाफ अजेश और विशाल इन चिकित्सा कर्मियों की जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है, विभाग के प्रमुख प्रो. बीके ओझा का मरीज़ को घर भेजने में पूर्ण योगदान है ।

गौरतलब है इससे पूर्व भी विभाग के प्रमुख प्रो. बीके ओझा ने लावारिश मरीजो को अपने घर वालो से मिलवाया है । इनका यह कार्य अत्यंत प्रशंसनीय है ।

No comments